प्रिय दोस्तों! हमारा उद्देश्य आपके लिए किसी भी पाठ्य को सरलतम रूप देकर प्रस्तुत करना है, हम इसको बेहतर बनाने पर कार्य कर रहे है, हम आपके धैर्य की प्रशंसा करते है| मुक्त ज्ञानकोष, वेब स्रोतों और उन सभी पाठ्य पुस्तकों का मैं धन्यवाद देना चाहता हूँ, जहाँ से जानकारी प्राप्त कर इस लेख को लिखने में सहायता हुई है | धन्यवाद!

Sunday, August 4, 2024

देवताओं ने भव्य नए संसद भवन पर आशीर्वाद बरसाया

 देवताओं ने भव्य नए संसद भवन पर आशीर्वाद बरसाया


आपने सुना होगा कि कैसे सावन (मानसून का मौसम) की पहली बारिश नए संसद भवन की खूबसूरत छत से धीरे-धीरे रिस रही थी, जिससे फिसलन भरी फर्श पर बाल्टियाँ रखनी पड़ रही थीं।


जैसा कि आप उम्मीद कर सकते हैं, धर्मनिरपेक्ष गिरोह भवन के डिजाइन, खरीद और निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहा है। अब, अगर उस समय की सरकार मोदी विरोधी विपक्ष की होती, तो आरोपों में सच्चाई हो सकती थी। कौन नहीं जानता कि हिंदुत्व का विरोध करने वाले लोग हमेशा भ्रष्ट होते हैं।


लेकिन इस गिरोह को यह एहसास नहीं है कि भारत का नेतृत्व कोई साधारण, सामान्य, स्वाभाविक रूप से पैदा हुआ प्रबंधक नहीं कर रहा है, बल्कि वह व्यक्ति कर रहा है जिसका जन्म स्वयं ने जैविक नहीं माना है। और इस बेदाग तथ्य का इससे बड़ा सबूत और क्या हो सकता है कि कुछ महीने पहले ही 793 करोड़ रुपये की लागत से बने इस भव्य सदन में बारिश का पानी रिस रहा है, जो सब गरीब करदाताओं की फटी जेबों से बनाया गया है।


हम ऐसा क्यों कहते हैं?


क्योंकि जो कोई भी भारतीय अध्यात्म से जुड़ा हुआ है, वह आपको बताएगा कि जब किसी महत्वपूर्ण अवसर पर पानी बरसता है, तो यह घटना शुभ स्वर्गीय आशीर्वाद की प्राप्ति को दर्शाती है।


यदि कोई गैर-दिव्य व्यक्ति हमारा कर्णधार होता, तो देवताओं की ओर से यह शुभ समाचार भारत की संसद पर नहीं उतरता।


इस प्रकार, वे लोग भ्रष्ट हैं, जो देवत्व के इन पाठों को आत्मसात करने में विफल रहते हैं, और वर्तमान समय के वास्तविक पैगंबर को नमन करने के बजाय, सभी प्रकार के झूठे पैगंबरों का पीछा करते हैं, जो शासन के स्वस्थ, गैर-झूठे प्रतिमान की खोज में बेईमानी करते हैं।


इससे भी अधिक स्पष्ट रूप से, हममें से कितने लोग अयोध्या में नए पवित्र, राम मंदिर के ऊंचे गुंबद के माध्यम से आशीर्वाद जल के रिसने की असाधारण घटना को देखने में विफल रहे, जिसे हाल ही में बनाया गया है।


यह वास्तव में राम की ओर से संकेत था कि सदियों की नीच प्रार्थना और सामान्य धर्मनिष्ठा के बाद गैर-जैविक हाथों द्वारा स्थापित होने पर उन्हें कितनी खुशी हुई।


इस प्रकार बारिश और उसके रिसाव का क्रम फ्रांज काफ्का के उपन्यास से भी अधिक जटिल है; कोई भी साधारण द्वितीय वर्ष का छात्र इस तरह के रिसाव के वास्तविक अर्थों को समझना नहीं जानता।


पिछले सात वर्षों में लगातार लीक हो रहे पेपरों को लेकर उनके द्वारा किए गए बड़े हंगामे को याद करें - लगभग 70, हम समझते हैं। एक बार फिर, 'लीक' की गहन घटना का एक उदाहरण मोदी विरोधी गुट द्वारा मूर्खतापूर्ण तरीके से गलत तरीके से पढ़ा गया है।


लीक, चाहे वे पेपरों के हों या संसद और मंदिर के, एक पारलौकिक सत्य की अभिव्यक्ति हैं, जिसके प्रति धर्मनिरपेक्षतावादी अंधे बने हुए हैं। इस तरह के लीक राष्ट्र को मात्र ईंट और गारे के भ्रष्टाचार से बाहर निकलने का रास्ता दिखाते हैं, जो अध्यात्म (गैर-भौतिकवादी ज्ञान) से प्रेरित नहीं है; यदि कोई लीक न हो, तो हमें स्वर्गलोक (स्वर्ग) का दर्शन कभी नहीं होगा।


आखिरकार, प्रेरित जॉन को ईश्वर के शहर (बाइबल, रहस्योद्घाटन की पुस्तक) का दृश्य केवल इसलिए मिला क्योंकि आकाश में एक रिसाव था।


रिसाव के अलावा और कैसे हम हिंदुत्व विरोधी धर्मनिरपेक्षतावादियों की गिरती दुनिया से परे देख सकते हैं?

credit:thenewsarticle

No comments:

Post a Comment

अपने नजदीकी डाकघर में आधार नामांकन और अपडेट के लिए आवेदन कैसे करें

 अपने नजदीकी डाकघर में आधार नामांकन और अपडेट के लिए आवेदन कैसे करें डाक विभाग (DoP) ने आधार नामांकन और अपडेट के लिए एक सेवा शुरू की है। भारत...