प्रिय दोस्तों! हमारा उद्देश्य आपके लिए किसी भी पाठ्य को सरलतम रूप देकर प्रस्तुत करना है, हम इसको बेहतर बनाने पर कार्य कर रहे है, हम आपके धैर्य की प्रशंसा करते है| मुक्त ज्ञानकोष, वेब स्रोतों और उन सभी पाठ्य पुस्तकों का मैं धन्यवाद देना चाहता हूँ, जहाँ से जानकारी प्राप्त कर इस लेख को लिखने में सहायता हुई है | धन्यवाद!

Friday, July 19, 2024

उत्तर प्रदेश के गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। Train News

 उत्तर प्रदेश के गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।Train News


 उत्तर प्रदेश के गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।


हालांकि इस बात की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है कि ट्रेन के कितने डिब्बे प्रभावित हुए, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 6-12 डिब्बे पलट गए।


नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के गोंडा के पास गुरुवार को चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।


यह ट्रेन दुर्घटना 7 जून को कंचनजंगा एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के करीब एक महीने बाद हुई है, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी और 25 से अधिक लोग घायल हो गए थे।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, "गोंडा जिले में ट्रेन दुर्घटना बेहद दुखद है। जिला प्रशासन के अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत और बचाव कार्य करने और घायलों को सर्वोच्च प्राथमिकता पर अस्पतालों में पहुंचाने और उनका उचित इलाज करने के निर्देश दिए गए हैं।"


रेलवे अधिकारियों के अनुसार, ट्रेन दोपहर करीब 2:35 बजे पटरी से उतरी। पटरी से उतरने के पीछे का कारण अभी पता नहीं चल पाया है।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा, "गोंडा जिले में हुए रेल हादसे का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं।" हालांकि इस बात की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है कि ट्रेन के कितने डिब्बे प्रभावित हुए हैं, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 6-12 डिब्बे पलट गए हैं। 


NDTV के मुताबिक, झुलाही रेलवे स्टेशन से कुछ किलोमीटर पहले AC कोच के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। NDTV ने बताया कि राहत कार्यों के लिए 40 सदस्यीय मेडिकल टीम और 15 एंबुलेंस मौके पर भेजी गई हैं। 


हादसे के बाद सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरों में यात्री अपने सामान के साथ ट्रैक के किनारे खड़े दिखाई दे रहे हैं, जबकि अन्य लोग मलबे से अपना सामान निकालते नजर आ रहे हैं। ट्रेन चंडीगढ़ से असम के डिब्रूगढ़ जा रही थी।

लेख@अम्बिका_राही 

No comments:

Post a Comment

अपने नजदीकी डाकघर में आधार नामांकन और अपडेट के लिए आवेदन कैसे करें

 अपने नजदीकी डाकघर में आधार नामांकन और अपडेट के लिए आवेदन कैसे करें डाक विभाग (DoP) ने आधार नामांकन और अपडेट के लिए एक सेवा शुरू की है। भारत...